कोरोना वायरस ने ली दिल्ली में पनाह, देश में दो नए मामले आए सामने

Cornovirus in India – कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से पांव पसार रहा है. भारत में कोरोना वायरस के दो केस सामने आए हैं. जिसमे से मामला नई दिल्ली का है, जबकि दूसरा मामला तेलंगाना में मिला है. फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है. और जानकारी के अनुसार दोनों मरीजों स्थिति स्थिर है. और बताया जा रहा हैं दोनों ही मरीज विदेश का दौरा करके आये हैं.

60 से अधिक देशों में पसारे कोरोना वायरस ने पैर

आपको बता दें की दिसंबर माह में चीन के वुहान शहर से पहला केस सामने आया था. और इसके बाद इसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं और कोरोना वायरस अब तक 60 से अधिक देशों में फैल चूका है. पूरे वर्ल्ड में कोरोना वायरस (Cornovirus) से 3,000 से अधिक लोग अपनी जान गवा चुके है. जिसमे सबसे ज्यादा मरने बाले लोग चीन की हैं और अब यह संख्या 2,912 हो गई है. चीन के बाद दक्षिण कोरिया में इसका कहर देखने को मिला हैं जिसमे मरीजों की संख्या 4335 हैं और साथ ही जर्मनी में मरीजों की संख्या 129 से बढ़कर 150 चुकी हैं.

आइसलैंड में तीन केस पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार आइसलैंड से कोरोना वायरस (Cornovirus) के तीन केस सामने है. और बताया जा रहा की तीनों मरीज हाल ही में इटली से लोटे हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका ने पहली मौत की जानकारी दी थी. साथ ही मिस्र (Egypt) ने  कोरोना वायरस के दूसरे केस की जानकारी दी. इससे पहले फरवरी के दूसरे हप्ते में उसने पहले मामले की जानकारी दी थी. 

केरल से कोरोना वायरस (Cornovirus) के तीन पॉजिटिव केस

केरल से कोरोना वायरस (Cornovirus) के हाल ही में तीन केस सामने आए थे. और तीनों ही मरीजों का अस्पताल में अलग रखकर इलाज किया गया था. जिसमे से एक का ट्रटमेंट कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा था, जबकि दूसरे मरीज का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज हुआ. और स्थिति सामान्य होने पर दोनों छुट्टी दे दी गई थी.

चीन में कोरोना से 2800 लोगों की मौत

चीन में कोरोना (Cornovirus) से अब तक 79,824 लोग ग्रस्त हैं, और मृतकों की संख्या 2870 तक पहुंच गई है. जिसमे चीन का वुहान शहर कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है. जानकारी के अनुसार कोरोना को रोकने के लिए भारत में लगभग 21 अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर लोगों की जांच की गई.

Leave a Reply