चीन के बाद कोरोना वायरस ने ईरान में मचाया कहर

Usdailyhunt – चीन ने गुरुवार को कोरोना वायरस Coronavirus से 29 और लोगों की मौत पुष्टि की हैं। यह मौत का सबसे आंकड़ा है। चीन में अब तक कोरोना वायरस से 2,744 लोगों की मौत हो चुकी है। और इसकी जानकारी देश के स्वास्थ्य विभाग ने दी। वहीं दक्षिण कोरिया (South Korea) में भी नए 334 मामले आ चुके हैं। और कुल मिला कर मरीजों की संख्या 1,595 हो गई है। दक्षिण कोरिया (South Korea) में चीन के बाद के सबसे ज्यादा मामलें सामने आए हैं।

चीन में कोरोना वायरस के 78,000 से अधिक मामलें 

गुरुवार को चीनी स्वास्थ्य विभाग ने लगभग 29 लोगों के मरने की पुष्टि की । साथ ही इससे पहले 26 लोगो की मौत हो चुकी हैं एएफपी के अनुसार (According to AAFP) पिछले कई दिनों इस भयंकर वायरस पर थोड़ी से लगाम लगी हैं साथ ही देश के स्वास्थ्य विभाग ने भी 433 लोगों के मरने की जानकारी दी हैं और अब तक 433 लोगो की जान चुकी हैं साथ ही कोरोना वायरस Coronavirus) से संक्रमित लगभग 78,500 मामले भी सामने आए हैं।  

दक्षिण कोरिया (South Korea) में बढ़ी मरीजों की संख्या

चीन के बाद कोरोना वायरस अब दक्षिण कोरिया में घुस चूका है। एएफपी के अनुसार (According to AAFP) दक्षिण कोरिया में पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं और संख्या 1,595 हो चुकी है। साथ ही मरने वालों की संख्या 12 है और 334 नए मामले सामने आ चुके हैं। यह भयंकर बिमारी धीरे धीरे दक्षिण कोरिया में पनाह ले चुकी हैं।

पाकिस्तान में अब तक दो मामले

चीन और दक्षिण कोरिया के बाद कोरोना वायरस अब पाकिस्तान में पनाह ले चूका हैं और जिसमें से 2 मामलें कोरोना वायरस Coronavirus) के अब तक सामने भी आ चुके हैं। जिसमे से एक मामला सिंध और एक कराची से सामने आया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) के विशेष सहायक डॉ.जफर मिर्जा ने इस बात की जानकारी दी। पीटीआइ के अनुसार (According to PTI) उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं स्थिति नियत्रंण में है। 

ईरान में कोरोना वायरस से 140 लोग संक्रमित

ईरान में भी कोरोना वायरस Coronavirus का कहर देखने को मिला है और अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 140 लोग संक्रमित हैं। जिसके चलते पाकिस्तान ने ईरान के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया है, ईरान में 140 लोग Coronavirus संक्रमित पाए गए हैं। लेकिन एएनआइ के अनुसार अभी तक 39 लोगों के सेहत में सुधार हुआ हैं। और लगभग 40 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।  

Leave a Reply