नॉएडा के सेक्टर 41 में मिला कोरोनो वायरस का एक मरीज

कोरोना वायरस Coronavirus का कहर धीरे धीरे भारत में अब बढ़ता जा रहा हैं। इस बढ़ते कहर के बीच बुधवार को नोएडा में एक संक्रमित मरीज का पता चला है। यह मरीज नॉएडा की एक कंपनी में काम करता हैं जिसकी उम्र 26 वर्ष बताई गयी हैं। यह सेक्टर-41 में रहता हैं और वह चार दिन पहले अपनी वाइफ के साथ इंडोनेशिया से घूम कर वापस आया था। फिलहाल उसे नोएडा के AIMS Hospital में एडमिट कराया गया है।

नॉएडा वापस आने के बाद उन दोनों की स्वास्थ जांच की गई और मंगलवार रात को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके साथ ही उसे ग्रेटर नोएडा में स्थित एम्स हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया। जहाँ डॉक्टर्स ने उसे isolation वार्ड में शिफ्ट कर दिया हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग भार्गव के अनुसार विदेश से वापस लौटते समय सिर्फ युवक में ही कोरोनो वायरस Coronavirus के लक्षण दिखाई दिए थे। लेकिन बता दे यात्रा के दौरान युवक की पत्नी भी साथ थी तो इसलिए अब पत्नी के सैंपल को भी जांच के लिए भेज दिया गया है।

साथ ही आपको बता दे स्वाथ्य विभाग लगभग 1400 लोगों की स्क्रीनिंग कर चुका है, जिसमे 1065 लोगों को निगरानी पर रखा गया है। जिसमे अब तक 201 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से चार केस पॉजिटिव हैं।

साथ ही आपको बता दे गुरुग्राम में 14 मार्च को कोरोना वायरस Coronavirus से पीड़ित एक केस मिला था। इसके बाद 16 मार्च को दूसरे मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई थी। फिलहाल इन सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां पर इनका इलाज चल रहा है।

Leave a Reply