वनडे मैच में काशवी गौतम ने हैट्रिक समेत चटकाए सभी 10 विकेट

जहाँ इंडियन वीमेन टीम (Indian Women Team) ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेल रही हैं और शानदार प्रदर्शन कर रही है। और इधर, भारत की एक युवा होनहार महिला खिलाड़ी इतिहास रचने में जुटी हुई हैं। जी हां, सही पढ़ा अपने, दरसल इन दिनों अरुणाचल प्रदेश में वीमेन अंडर 19 (women U19) क्रिकेट मैच खेला जा रहा हैं । भारत की एक युवा तेज गेंदबाज काशवी गौतम (Kashvee Gautam) ने अकेले ही पूरी टीम को आल आउट कर दिया।

कौन हैं काशवी गौतम

काशवी गौतम चंडीगढ़ टीम की युवा तेज गेंदबाज होने के साथ साथ कप्तान भी हैं। आजकल चंडीगढ़ टीम की कॉमन काशवी के हाथों में हैं जिसे वह बखूभी निभा भी रही हैं और सबसे बड़ी बात ये हैं की काशवी गौतम ने मेहमान टीम पर इस कदर कहर बरपाया की पहले हैट्रिक ली और उसके बाद बारी-बारी पूरी टीम को ही पेवेलियन की राह दिखा दी

काशवी गौतम ने रचा इतिहास

दरअसल, काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ महज 4.5 ओवर गेंदबाजी की और जिसमे सिर्फ 12 रन खर्च किये और बदले में पूरी अरुणाचल प्रदेश की टीम पवेलियन भेज दिया और अपने खाते में 10 विकेट जोड़ लिए। काशवी गौतम के इस गेंदबाजी के कहर से विपक्षी टीम महज 25 रन ही बना पायी और 25 रन पर पूरी टीम ढेर हो गयी। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ की टीम ने 186 रन बनाए थे। जिसके जबाब में अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम महज 25 रन पर आल आउट हो गयी। जिससे अरुणाचल प्रदेश टीम को 161 रनों के बड़े अंतर से ये मुकाबला हराना पड़ा।

BCCI ने किया ट्वीट

इस मैच में युवा तेज गेंदबाज और कप्तान काशवी गौतम का सबसे अच्छा योगदान रहा जिसमे पहले ही ओवर में दो विकेट वहीं, दूसरे ओवर में 3 विकेट लिए, जो कि आखिरी तीन गेंदों पर आए और उनकी हैट्रिक पूरी हुई। साथ ही उन्होंने बल्ले से भी विपक्षी टीम की खबर ली और उन्होंने 68 गेंदों में 49 रन बनाये जिसमे 4 चौके भी शामिल थे और 10 विकेट भी लिए जिसकी जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ Cricket Control Board को अपने आधिकारिक ट्विटर बीसीसीआइ वुमेन क्रिकेट हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी देनी पड़ी है कि इस खिलाड़ी ने इतिहास रचा है।

Leave a Reply