आगरा में Coronavirus के 13 लोगों में मिले लक्षण, उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी

दिल्ली के बाद आगरा में मिले कोरोना वायरस Coronavirus के 13 केस जिन्हे पुष्टि के लेब भेज दिया गया हैं. हम आपको बता दे की इटली से आए जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई उसने आगरा में एक पार्टी रखी थी. इस पार्टी में उसके फ्रैंड्स और रिलेटिव पार्टी में शामिल हुए थे लेकिन रिलेटिव के आलावा नॉएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग भी शामिल हुए थे. और इस शख्स का बेटा नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है.

आगरा में मिले 13 कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस 

वैसे छात्र के पिता दिल्ली में रहते हैं लेकिन हाल ही में वह इटली से भारत आए हैं. इटली से आने के बाद उन्होंने पार्टी रखी थी. अब आगरा में भी कोरोना वायरस के 13 संदिग्ध मिले हैं. जिला चि​कित्सा अधिकारी ने अनुराग भार्गव ने कोरोना वायरस (Coronavirus) 13 संदिग्ध केस की पुष्टि होने बाद गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी कर दिया है.

इन 13 लोगों में से 6 लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के होने का बहुत ज्यादा सस्पेक्ट. बाकि असली पता रिपोर्ट्स आने के बाद ही चलेगा. साथ ही जो लोग इटली से आए शख्स के कांटेक्ट में थे. फिलहाल, उन सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी में जाँच के लिए भेजा गया है.

Coronavirus

गृह मंत्रालय ने भी की कोरोना वायरस की पुष्टि

साथ ही गृह मंत्रालय ने भी इस बात की पुष्टि की हैं कि आगरा में 13 लोग ऐसे मिले हैं जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) (Coronavirus) के लक्षण होने का अंदेशा हैं. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने इन 13 के कांटेक्ट में आए सभी लोगों की जांच भी शुरू हो गई है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग इन व्यक्तियों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम नेटवर्क (IDSP) के माध्यम से कर रहे हैं. और विदेश से आने वाले सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

सीएमओ ने ली मामले की जानकारी

साथ ही गौतमबुद्धनगर सीएमओ ने कोरोना वायरस (Coronavirus) मामले की जानकारी लेने के बाद स्कूल को नोटिस भेजकर इस विषय के बारे में जानकारी दी. जिसके चलते स्कूल में अगले दो दिनों के लिए छुट्टी कर दी गई है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मेडिकल टीम स्कूल को सैनिटाइज कर रही है. उसके बाद सीएमओ अनुराग भार्गव ने अपनी टीम के साथ खुद स्कूल की जांच भी की.

Leave a Reply